Shighrapatan Ka Ramban Ilaj

Shighrapatan Ka Ramban Ilaj

 बिना दवा के शीघ्रपतन को ऐसे करें दूर

शीघ्रपतन किसे कहते हैं?

Shighrapatan Ka Ramban Ilaj, Shighrapatan Ki Medicine in Hindi

शीघ्रपतन यानी वीर्य का जल्दी स्खलन हो जाना। जब कोई पुरूष अपनी महिला साथी के साथ संभोग के दौरान तुरन्त ही स्खलित हो जाता है, तो उस स्थिति को शीघ्रपतन कहते हैं। ऐसे में पुरूष को अपनी महिला साथी के सामने शर्मिन्दगी का भार उठाना पड़ता है। क्योंकि यह वह स्थिति होती है, जब स्त्री पूरी तरह से उत्तेजित हो भी नहीं पाती है और पुरूष टांय-टांय फिस्स हो जाता है यानी उसका अति शीघ्र वीर्यपात हो जाता है।
पति-पत्नी की सेक्स लाइफ में अगर तुरन्त वीर्यपात की समस्या आ जाये, तो इससे उनके वैवाहिक जीवन में भी कड़वाहट आने लगती है। अगर बार-बार पति संभोग के दौरान पत्नि को संतुष्ट किए बिना तुरन्त स्खलित होता रहे, तो इससे पत्नि के स्वभाव में चिड़चिड़ापन आने लगता है और पति-पत्नी के रिश्तों में खट्टास आने लगती है।
अगर आप भी ऐसा महसूस करते हैं कि आपको Premature Ejaculation की समस्या है, जिस कारण आपकी महिला पार्टनर संभोग के समय संतुष्ट नहीं हो पाती है, तो आपको जरूरत है संभोग से पहले और संभोग के बाद कुछ उपायों को अपनाने की, जिनकी वजह से आप संभोग की अवधि बढ़ा सकते हैं।

उपाय नं0 1. (संभोग से पहले)

1. मन को शांत और सोच को सकारात्मक रखें :

Premature Ejaculation की समस्या, शारीरिक से कहीं ज्यादा मानसिक समस्या होती है। इस समस्या की शुरूआत ही आपके मन से होती है, क्योंकि आप मानसिक तौर पर स्वयं ही यह सुनिश्चित कर लेते हैं कि आप में सेक्स क्षमता नहीं है, आप नामर्दी का शिकार होते जा रहे हैं, आप किसी स्त्री के लायक नहीं रहे, ऐसी ही बहुत सी बातें आपके मन में हलहल मचाने लगती है। ये सब बातें आपको अपने मन से निकाल फेंकनी होगी। खुद को कोसना बंद करें और शांत मन से तुरन्त वीर्यपात की समस्या पर नियंत्रण पाने का प्रयास करें। खुद के प्रति आपका विश्वास, आप में एक नया जोश लायेगा और बिना डर व घबराहट के आप अपनी पार्टनर के सामने जा पायेंगे।

2. स्वयं हस्तमैथुन से अभ्यास करें :
सुनने में यह अटपटा लगता है, लेकिन हस्तमैथुन एक ऐसी सेक्सुअल प्रक्रिया है, जिससे आप स्वयं अपनी सेक्स क्षमता का अनुमान लगा सकते हैं। अगर हस्तमैथुन को सीमा में रहकर किया जाए, तो आप इस दौरान ये पता लगा सकते हैं, कि आप कब और कैसे उत्तेजित हो रहे हैं? आपके स्खलन की अवधि क्या है?

हस्तमैथुन के दौरान जब आप स्खलित होने वाले हों, तो उस समय थोड़ा रूक कर, पुनः हस्तमैथुन करें। ऐसा करना आपको यह सुनिश्चित करेगा, कि आप संभोग में कब रूकें, कब आपको रफ्तार बढ़ानी है और कब पोजिशन बदलना है। जब आप अकेले और तनाव ग्रस्त होते हैं, तो हस्तमैथुन से तनाव और व्यग्रता से भी आपको आराम मिल सकता है।

हस्तमैथुन एक ऐसी प्रक्रिया है, जिसको सीमा में रहकर करें तो यह आपकी सेक्स क्षमता को बढ़ा सकता है।

आप यह आर्टिकल Shighrapatan.com पर पढ़ रहे हैं..

3. एक ही स्त्री से संबंध बनाएं :
अधिकतर पुरुषों की यह प्रवृत्ति होती है, कि वे किसी भी सुंदर, तीखे नैन-नक्श व आकषर्क काया वाली स्त्री से संबंध बनाने को ललायित व इच्छुक रहते हैं।
लेकिन बता दें कि कि अगर आप चाहते हैं कि आपको शीघ्र स्खलन की समस्या में आराम मिले, तो आप हमेशा केवल एक ही स्त्री से शारीरिक रिश्ता कायम रखें। यानी एक महिला के साथ संभोग करें। यदि आप एक से ज्यादा स्त्रियों के साथ संबंध बनायेंगे, तो यह आपकी शीघ्र स्खलन की समस्या को बढ़ा सकता है।
दरअसल जब आप एक ही स्त्री के साथ काफी लंबे समय से संभोग करते आ रहे होते हैं, तो आप दोनों के बीच एक अच्छी सेक्सुअल अंडरस्टेंडिग बन जाती है। यानी आप दोनों एक-दूसरे की सेक्स क्षमता से व संभोग में एक-दूसरे पसंद-नापसंद से अच्छी तरह वाकिफ होते हैं। इसीलिए जब आप अपनी पुरानी पार्टनर के साथ संभोग करते हैं, तो मानसिक तौर पर ज्यादा आराम महसूस करकते हैं, जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ता है।

Shighrapatan Ka Ramban Ilaj

4. संभोग के दौरान कंडोम का इस्तेमाल करें :
ज्यादातर पुरूषों को सेक्स में कडोम का प्रयोग करना अच्छा नहीं लगता। उनका कहना होता है कि कंडोम पहन कर संभोग करने से उन्हें पूरा मजा नहीं आता।
मगर यहां बता दें कि कंडोम का इस्तेमाल आपकी सेक्स टाइमिंग को बढ़ा सकता है। अपनी पार्टनर के साथ आप बिस्तर पर संभोग के दौरान एक अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं। इसके साथ ही कंडोम पहनने से अनचाहे गर्भ और बीमारियों से भी बचा जा सकता है।

5. अपने नशे की आदत कम कर दें :
अगर आप किसी भी प्रकार का नशा करते हैं जैसे- शराब, तंबाकू गुटखा इत्यादि, तो इनका सेवन कम कर दें। हमारी राय में तो बिल्कुल ही नशे की आदत को बंद कर दें, नहीं कर सकते, तो कम करने का प्रयास जरूर करें। किसी भी प्रकार के नशे की आदत आपकी स्खलन रोकने की क्षमता को कमजोर कर देती है।

Shighrapatan Ka Ramban Ilaj

उपाय नं0 2. (सम्भोग के दौरान)

1. अपने पार्टनर को फोरप्ले करके उत्तेजित करें :
सेक्स से पहले फोरप्ले पर जरूर ध्यान देना चाहिए। अक्सर कई पुरूष उत्सुकतावश सीधा संभोग करने लग जाते हैं, जिस कारण हड़बड़ी में वह तुरन्त स्खलित हो जाते हैं। एक वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार जो लोग संभोग से पहले अपने साथी को उत्तेजित कर लेते हैं, वह काफी लंबे समय तक संभोग का आनंद उठा सकते हैं। संभोग से पहले फोरप्ले(आलिंगन, चुंबन, एक-दूसरे के संवेदनशील अंगों का मर्दन व स्पर्श) करें।
यदि आप फोरप्ले के दौरान बहुत अधिक उत्तेजित हो जाते हो, तो अपने पार्टनर को तुरन्त ऐसा करने से मना कर दें और और अपना ध्यान उस उस उत्तेजना को कम करने में लगायें।

2. संभोग के दौरान स्थिति में परिवर्तन करते रहें :
संभोग करते वक्त जब आपको लगे कि आप स्खलित होने वाले हैं, तो उस वक्त आप अपना ध्यान भंग करने के लिए किसी और विषय, वस्तु या फिर इंसान के बारे में या फिर अपने ऑफिस के काम के बारे में सोच सकते हैं। इसके अतिरिक्त संभोग में आप अपनी पोजीशन बदल सकते हैं, जिससे संभोग का आनंद दोगुना हो जाएगा और आपका साथी भी संतुष्ट हो जाएगा।

3. आहिस्ता-आहिस्ता लंबी सांस लें :
कुई पुरूष संभोग के समय लंबी यानी गहरी सांसें लेकर अपनी सेक्ट टाइमिंग को बढ़ा देते हैं, जिससे यह साबित होता है कि सांस लेना हमे शांत कर देता है। आहिस्ता-आहिस्ता सांस लें और हवा पेट में भरें व पेट फूलने का एहसास भी करें और उसके बाद धीरे से छोड़ें और छोड़ने से पहले 2-3 सेकेंड सांस रोक भी सकते हैं, जिससे यह उपाय ज्यादा कारगर साबित होगा। यह आपकी ऊर्जा को शांत और एकत्रित करने का अच्छा उपाय है।

सेक्स समस्या से संबंधित अन्य जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें..http://chetanonline.com/

Summary
Shighrapatan Ka Ramban Ilaj
Article Name
Shighrapatan Ka Ramban Ilaj
Description
केवल पुरूषों के लिए हिंदी में ब्लाॅग, जानिए शीघ्रपतन क्यों होता है? Shighrapatan Ka Ramban Ilaj
Author
Publisher Name
Chetan Anmol Sukh
Publisher Logo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »